Home Blog उज्जैन महाकलेश्वर मंदिर में भस्मआरती के समय लगी आग, 14 लोग घायलों...

उज्जैन महाकलेश्वर मंदिर में भस्मआरती के समय लगी आग, 14 लोग घायलों संग घटना पर PM मोदी जी ने जताया शोक

0

 पीएम नरेंद्र मोदी पर एक्स पर पोस्ट किया कि उज्जैन के महाकाल मंदिर में हुई दुर्घटना अत्यंत पीड़ादायक है। हादसे में घायल सभी श्रद्धालुओं के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

उज्जैन: एमपी के उज्जैन जिले में होली के दिन बड़ा हादसा हो गया। महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में सोमवार को भस्म आरती के दौरान आग लग गई। इस हादसे में 14 लोग गंभीर रूप से झुलझ गए हैं। घायलों में मंदिर के पुजारी भी शामिल हैं। शुरुआती जानकारी के अनुसार, भस्म आरती के दौरान जब मंदिर परिसर में रंग और गुलाल उड़ाया जा रहा था उसी दौरान आग भड़क गई। बताया जा रहा है कि गर्भगृह में मौजूद आरती कर रहे संजीव पुजारी, विकास, मनोज, सेवाधारी आनंद, कमल जोशी झुलस गए।

इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और एमपी के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दुख जताया है। पीएम मोदी पर एक्स पर पोस्ट किया। ” उज्जैन के महाकाल मंदिर में हुई दुर्घटना अत्यंत पीड़ादायक है। इस हादसे में घायल सभी श्रद्धालुओं के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है।

घायलों में 9 की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें इलाज के लिए इंदौर रेफर कर दिया गया है। वहीं, बाकी घायलों को उज्जैन जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। बताया जा रहा है कि गुलाल में कोई केमिकल रहा होगा जिस कारण से आग भड़की है। हालांकि आग लगने की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गया और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया।

हादसे के बाद कलेक्टर नीरज सिंह घायलों को देखने के लिए अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने डॉक्टरों को बेहतर इलाज के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर नीरज सिंह ने कहा- घायलों का इलाज जारी है। भस्म आरती के दौरान हादसा हुआ है। आग क्यों भड़की इसके कारणों की जांच की जा रही है। घायलों में कुछ की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। उन्हें इंदौर रेफर किया गया है। बता दें कि होली के दिन महाकाल के गर्भगृह में भस्म आरती के बाद गुलाल उड़ाया जा रहा था।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version